Fascination About आम के साथ न खाएं ये तीन चीजें

Wiki Article



आम के साथ गलती से भी न खाएं ये चीजें, आयुर्वेद ने पेट में बना सकता है एसिड और गैस

मैंगो लवर्स रोटी, पराठा या फिर खाने के साथ भी आम खा लेते हैं लेकिन ऐसे में आपको ध्यान रखना चाहिए की कभी भी करेले की सब्जी, कलौंजी या करेले से बनी किसी भी चीज के साथ आम नहीं खाना चाहिए। दरअसल, ऐसा करने से जी मिचलाने, उल्टी होने, सांस लेने जैसी दिक्कतें हो सकती है।

आम और मसालेदार भोजन- आम के साथ आपको मसालेदार चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए. आम खाने के बाद या साथ में कोई मसालेदार खाना खाने से बचें.

बिस्तर पर जाने से पहले एक चम्मच घी के साथ एक कप गर्म दूध का सेवन भी कर सकते हैं. ढेर सारा पानी पीना एक और आसान तरीका है जिससे आप कब्ज में सुधार कर सकते हैं.

क्योंकि आम और कोल्ड ड्रिंक दोनों में काफी शुगर होती है, लिहाजा ये आपके खून में ब्लड शुगर को अचानक खतरनाक स्तर तक बढ़ा सकता है.

आइए अब जानते हैं कि आम के ऊपर से यानी उसे खाने के बाद किन फूड्स को खाने से बचना चाहिए.

ऐप्स आरएसएस विज्ञापन र॓टहमार॓ साथ काम करेंहमारे बारे मेंसंपर्क करेंगोपनीयताअस्वीकरणसाइट जानकारी आर्काइव

नागेश्वरन ने इस कदम का बचाव करते हुए कहा है कि सरकार आपके टीडीएस को टीसीएस से इस तरह जोड़ने की कोशिश में है कि अगर आपने टीसीएस दिया है तो वह कम टीडीएस के रूप में नजर आए.

अगर आप आम के साथ कार्बोनेटेड ड्रिंक्स का सेवन करना पसंद करते हैं तो आपको ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए। इन दोनों ही चीजों में अधिक मात्रा में शुगर होती है और दोनों का सेवन एक साथ करने से अचानक से आपका ब्लड शुगर लेवल काफी ज्यादा बढ़ सकता है। इससे आपके शरीर में डिहाइड्रेशन भी हो सकती है इसलिए ऐसा करने से बचें।

इम्यूनिटी बूस्ट करने के साथ ही, खून की कमी और पाचन को दुरूस्त करना चाहते हैं, तो दही के साथ गुड़ का सेवन करें। इससे ताकत भी बढ़ती है।

These cookies make it possible for us to rely visits and site visitors sources so we can evaluate and Increase the functionality of our web page. They assist us to grasp which webpages are probably the most and the very read more least preferred and see how website visitors shift across the web-site.

दही के साथ कभी भी खट्टे फलों को नहीं खाना चाहिए. इसका सेवन सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकता है.

छन्ना पन्ना यह पेय विशेष रूप से ओडिशा के नववर्ष को चिह्नित करने के लिए तैयार किया जाता है और ऐसा माना जाता है कि यह भगवान जगन्नाथ को बहुत प्रिय है। इस पेय को बनाने के लिए दही, काली मिर्च, दूध और फलों को मिक्सी में डालकर उनमें रॉक शुगर, ताजा छैना या पनीर मिलाएं। अब मिश्रण को गिलास में निकालकर इसमें इलायची पाउडर, जायफल पाउडर, काली मिर्च और अदरक का रस मिलाकर परोसें।

लेकिन आम के साथ भूलकर भी न खाएं ये चीजें

Report this wiki page